CM Ladli Bahna Yojana: लाडली बहनों को लाभ न मिलने का कारण आया सामने, देखिये क्या है बड़ा कारण

मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत बैतूल के भैंसदेही ब्लॉक के उमड़ला गांव की महिलाओं को अभी तक लाड़ली बहना योजना के तहत आर्थिक सहायता नहीं मिल पा रही है। वजह जानकर रह जाएंगे हैरान इस गांव की महिलाओं ने लाड़ली बहना योजना का लाभ न मिलने के कारण कलेक्टर से अपनी शिकायत दर्ज की है। लेकिन उनको इसके बाद भी अभी तक लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इस गांव में नेटवर्क ना होने के कारण महिलाओं को नहीं मिल पा रहा योजना का लाभ

मध्य प्रदेश के बैतूल के भैंसदेही ब्लॉक के उमड़ला गांव में अभी तक महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जबकि लाड़ली बहना योजना को शुरू हुए कई महीने हो चुके हैं। इसके बावजूद भी इस गांव की महिलाओं को योजना के तहत कोई भी सुविधा नहीं दी गई है। जानकारी के लिए बता दे कि इस गांव के ग्राम पंचायत की लापरवाही की वजह से भी अभी तक महिलाओं को लाड़ली बहना योजना से वंचित रहना पड़ा है। और यहां की महिलाओं ने बताया कि इस गांव में नेटवर्कन होने के कारण भी महिलाओं को अब तक लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिला।

महिलाओं को शिकायत दर्ज करने के बाद भी नहीं मिल पा रहा योजना का लाभ

इस गांव की महिलाओं ने कलेक्टर के पास भी अपनी शिकायत दर्ज की। लेकिन अभी तक उनको इस बात की कोई सुनवाई नहीं मिली है। जबकि लाड़ली बहना योजना के तहत अब तक महिलाओं को आठ किस्त सफलतापूर्वक दी जा चुकी है। लेकिन इस गांव की महिलाओं को आज तक भी लाड़ली बहना योजना का कोई लाभ नहीं मिला है। बता दे कि इस गांव में नेटवर्क ना होने के कारण महिलाओं को लाड़ली बहना योजना के तहत फार्म भरने का मौका नहीं मिल पाया है। इस वजह से इस गांव की महिलाएं बहुत मायूस हैं।

भैंसदेही जनपद पंचायत के सीईओ के बयान

इस गांव के भैंसदेही जनपद पंचायत के सीईओ ने बताया कि इस गांव में नेटवर्क ना होने की वजह से महिलाएं लाड़ली बहना योजना का ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पाती हैं। बता दे कि जैसे ही लाड़ली बहना योजना के तहत फिर से फार्म भरे जाएंगे। महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ तुरंत दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – PM Awas Yojana New List 2024: मोदी सरकार पीएम आवास योजना के तहत देगी 250000 रुपये, सूची जारी जल्दी देखें

जानकारी के लिए बता दे कि इस गांव में सैकड़ो महिलाएं ऐसी हैं जो की लाड़ली बहना योजना के लिए पात्रता साबित है। और जो की गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। उसके बावजूद भी यहां की महिलाओं को अब तक लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। हर महीने की 10 तारीख को मध्य प्रदेश में महिलाओं को खुशी मिलती है। लेकिन इस गांव की महिलाएं ऐसी हैं जिनको लाड़ली बहना योजना से अब तक वंचित रहना पड़ा है। महिलाओं का कहना है कि इस बात को लेकर कहीं ना कहीं ग्राम पंचायत ने भी अपनी लापरवाही दिखाई है।

Author

Leave a Comment

Your Website