CM Ladli Bahna Yojana: लाडली बहना आवास योजना के लिए 25000 रुपये जारी, ऐसे करें चेक

मध्य प्रदेश में जिन लाडली बहनों ने लाडली बहना आवास योजना के लिए फॉर्म भरे हैं। अब उन सभी महिलाओं को ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि बहुत जल्द ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त 25000 सभी महिलाओं के बैंक खाते में भेज दिए जाएंगे।

लाडली बहना आवास योजना

मध्य प्रदेश में लाडली बहना आवास योजना के माध्यम से गरीब परिवार की महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है। लाडली बहना आवास योजना के तहत जिन महिलाओं ने फॉर्म भरे हैं। अब उन महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त 25000 रुपए जल्द से जल्द दी जाएगी। बता दे की लाडली बहना आवास योजना का लाभ केवल महिलाओं को ही दिया जाएगा। जितने भी महिलाएं गरीब परिवार से हैं और उनके पास रहने के लिए पक्के आवास नहीं है। उन सभी महिलाओं कोलाडली बहना आवास योजना के तहत आर्थिक सहायता दी जाएगी।

किन महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना आवास योजना का लाभ

मध्य प्रदेश में जितनी भी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना का लाभ लेना चाहती हैं। उन सभी को कुछ नियम और शर्तों को जानना बहुत जरूरी है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार जिन महिलाओं का नाम लाडली बहना आवास योजना में आया होगा। उनको ही लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दे कि जिन महिलाओं के पास रहने के लिए घर नहीं है या जिनके पास रहने के लिए पक्के मकान नहीं है। इसके अलावा जो महिलाएं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही हैं और जो महिलाएं बीपीएल कार्ड धारक है। केवल ऐसी महिलाओं को ही लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Ladli Behna Awas Gramin List: लाडली बहना आवास योजना नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें

लाडली बहना आवास योजना के द्वारा 4.5 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा

लाडली बहना आवास योजना के लिए नई लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट के अनुसार जितनी भी महिलाएं पात्रता साबित होगी। उन महिलाओं को ही लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। अनुमानित तौर पर बता सकते हैं कि 4.5 लाख महिलाओं को ही लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। यदि किसी महिला के परिवार में कोई व्यक्ति सरकारी नौकरी कर रहा होगा तो उसको भी लाडली बहना आवास योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। लाडली बहना आवास योजना ना का लाभ लेने के लिए महिला के परिवार के पास पांच एकड़ से कम भूमि होनी चाहिए।

Author

Leave a Comment

Your Website