Ladli Behna Awas Gramin List: लाडली बहना आवास योजना नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें

मध्य प्रदेश में जिन लाडली बहनों ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किया है। और उनको लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त के लिए नई लिस्ट में अपना नाम देखना है तो वे सभी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से अपना नाम देख सकती हैं। जितने भी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना के लिए पात्रता साबित हैं उन सभी का नाम इस नई लिस्ट में जरूर आया होगा।

लाडली बहना आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट 2024

लाड़ली बहना योजना से जुड़ी सभी महिलाओं के बैंक खाते में आठवीं किस्त के पैसे 10 जनवरी 2024 को ट्रांसफर कर दिए गए हैं। अब महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त का बेसब्री से इंतजार है। तो जानकारी के लिए सभी महिलाओं को बता दें कि लाडली बहना आवास योजना के लिए नई लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में जिन महिलाओं का नाम आया होगा उन सभी महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी।

लाडली बहना आवास योजना के लिए पात्रता

लाडली बहना आवास योजना के लिए केवल उन महिलाओं को पक्का आवास बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। जिनके पास रहने के लिए पक्के घर नहीं है। इसके अलावा जो महिलाएं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही हैं उनको भी लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। 18 से 60 वर्ष की आयु की महिलाओं को ही लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – CM Ladli Bahna Yojana: लाडली बहनों को लाभ न मिलने का कारण आया सामने, देखिये क्या है बड़ा कारण

लाडली बहना आवास योजना के लिए लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें

  • मध्य प्रदेश में जिन महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन फॉर्म भरे हैं। और वे योजना के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही हैं तो उनको लाडली बहना आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://rhreporting.nic.in/netiay/newreport.aspx पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर Stakeholders का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको IAY/PMAYG Beneficiary के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर यहां पर डालना होगा।
  • यदि आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर याद नहीं है तो आपको एडवांस सर्च के बटन पर क्लिक करना है और आपको अपना रजिस्टर नंबर मिल जाएगा।
  • इसके बाद आप सर्च बटन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपके सामने पूरे गांव की लिस्ट खुलकर आएगी इसमें आप अपना नाम आसानी से चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – PM Awas Yojana New List 2024: मोदी सरकार पीएम आवास योजना के तहत देगी 250000 रुपये, सूची जारी जल्दी देखें

Author

Leave a Comment

Your Website